पटना. माओवादी संगठन ने पटना और गया रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है. दोनों जगहों के स्टेशन प्रबंधकों को धमकी भरे लेटर भी मिलें है जिसमें माओवादी संगठन का नाम लिखा हुआ था. इसके बाद रेलवे पुलिस ने स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है.  जीआरपी व आरपीएफ के अलावा अतिरिक्त बल भी तैनात किये गये हैं. 
 
डॉग स्क्वॉयड व मेटल डिटेक्टर से जांच शुरू
गुरुवार को धमकी मिलने के बाद पटना जंक्शन पर वरीय रेल पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय अमृतेंदु शेखर ठाकुर और गया जंक्शन पर रेल पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में चेकिंग की गयी. साथ ही सभी  स्टेशनों के जीआरपी प्रभारियों को स्टेशन व ट्रैक की निगरानी का निर्देश दिया गया.
 
इसके बाद पूरे दिन पटना जंकशन और आसपास के सभी स्टेशनों व रेल क्षेत्र का निरीक्षण किया गया. स्टेशन परिसर  में सामान रख कर सोनेवाले लोगों को पूछताछ के बाद बाहर किया गया. 
 
एलाउंस कर लोगों को सतर्क किया गया कि संदिग्ध वस्तु दिखने पर उसे हाथ नहीं लगाएं, बल्कि पुलिस को सूचना दें. चेकिंग के दौरान बम निरोधक, डॉग स्क्वायड दस्ता भी साथ था और मेटल डिटेक्टर का भी प्रयोग किया गया.बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वॉयड को लगाया गया है. हैंड मेटल डिटेक्टर से यात्रियों की तलाशी की जा रही है. सीसीटीवी पर भी नजर है. 
 
रेल एसपी को दी गई सूचना
रेल एसपी जितेंद्र मिश्र ने कहा कि धमकी भरे पत्र को गंभीरता से लिया गया है. पटना, गया समेत जिले का सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वॉयड को लगाया गया है. स्थानीय एसएसपी व एसपी को भी सूचना दे दी गई है.