समस्तीपुर. समस्तीपुर के आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगा है. इस मामले में विधायक सहित 8 लोगों के खिलाफ समस्तीपुर न्यायालय में एक अभियोग पत्र दायर किया गया है.

न्यायालय में अभियोग पत्र दायर करने वाली महिला हेमा देवी के मुताबिक 15 मार्च की शाम में विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के मौखिक आदेश पर मेरे घर में घुस कर पुत्र राजा पासवान के बायें पैर में गोली मार दी गई.

महिला हेमा देवी ने आरोप लगाया कि विधायक ने पासवान टोले का धर्म परिवर्तन करवाने और इस के लिए पांच लाख रूपए, रहने के लिए धर्मपुर न्यू कॉलोनी जमीन देने का प्रलोभन दिया.

धर्म परिवर्तन नहीं करने पर झूठे मुकदमा में फ़साने की धमकी भी दी गयी. महिला के मुताबिक पूर्व में भी कुछ असमाजिक युवकों ने मुफ्फसिल थाना के चकनूर बूढी गंडक बांध पर पुत्र राजा की बेरहमी से पिटाई की थी.

फ़िलहाल हेमा का बेटा राजा हरपुर ऐलोथ डीएवी स्कूल के पास हुए फायरिंग मामले में गिरफ्तार है और दुधपुरा मंडल कारा में बंद है. हेमा देवी ने दायर अभियोग पत्र में पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्न खड़ा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी और डीएसपी मो. तनवीर अहमद को भी आरोपित किया है.