नई दिल्ली. पुरानी रंजिश को लेकर तीन कैदियों ने कल दोपहर तिहाड़ जेल के भीतर हत्या के एक आरोपी की कथित तौर पर हत्या कर दी. एक जेल अधिकारी ने कहा कि तकरीबन अपराह्न दो बजे जब अजय कुमार वार्ड नंबर 15 की ओर जा रहा था तभी तीन लोगों ने उसे घेर लिया और तेज धार वाली वस्तु से उस पर कई बार हमला किया.
 
पुलिस ने बताया कि उसके चेहरे और शरीर पर चोट के कई निशान थे. इसकी वजह से उसके शरीर से काफी ज्यादा रक्तस्राव हुआ . कुमार पिछले सप्ताह जेल में आया था और जेल नंबर चार में उसे रखा गया था. उसकी पत्नी ने कथित तौर पर पुलिस से कहा कि अजय की मौत से एक घंटे पहले जब वह उससे जेल के भीतर विजिटर्स मीटिंग प्वाइंट पर मिली थी तो एक आरोपी ने अजय को मार डालने की धमकी दी थी. हालांकि, पुलिस उसके दावों की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी सुमित, राकेश और रमाकांत उर्फ राजू मृतक को जानते थे. तीनों तिगड़ी एक्सटेंशन के रहने वाले हैं.
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘अजय की रमाकांत से शत्रुता थी. वे पहले साथ में काम करते थे लेकिन कुछ वित्तीय मुद्दे पर उनका झगड़ा हो गया. दोनों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं. अजय खुद पूर्व में कई मामलों में जेल में बंद हो चुका था . उसे हत्या के मामले में गिरफ्तारी के बाद पांच मई को जेल में लाया गया था. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.’’ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ कारा अधिकारी ने कहा कि वे मामले में जांच कर रहे हैं और पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दे दी थी.

IANS