रोहतक. जाट आरक्षण के दौरान हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर पर आगजनी व लूटपाट की घटना के सिलसिले में पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद ने संबंधित थाना एसएचओ, चौकी इंचार्ज और घर पर तैनात रहे 5 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद ने कहा कि इन सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया गया है. इन लोगों ने उपद्रवियों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की.

बता दें कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान 19 व 20 फरवरी को रोहतक में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर पर जमकर लूटपाट व आगजनी हुई थी.  उपद्रवियों ने कैप्टन के घर पर लूटपाट के बाद आग लगाई थी. इस दौरान वित्त मंत्री के घर पर सुरक्षा में 5 पुलिसकर्मी तैनात थे.

वित्त मंत्री के आवास के नजदीक सेक्टर-14 पुलिस चौकी है, लेकिन चौकी इंचार्ज राकेश ने भी ड्यूटी में लापरवाही बरती. इसके अलावा जिस क्षेत्र में लूटपाट व आगजनी हुई, वह क्षेत्र अर्बन अस्टेट थाना के अंतर्गत आता है. थाना एसएचओ बालकिशन ने भी किसी प्रकार का कोई प्रयास नहीं किया.

अभिमन्यु के घर पर हुई लूटपाट व आगजनी के आरोप में 40 नामजद आरोपियों के अलावा दर्जनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था.