पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक में एक अहम फैसला लिया है. नीतीश सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में देसी शराब के बाद अब विदेशी शराब पर भी बैन लगाया जाएगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि हमने बहुत जल्द पूर्ण शराबबंदी कानून लागू कर दिया. लागों ने ऐसा वातावरण बना दिया है कि हमने दूसरे फेज के विदेशी शराब पर बैन चार दिन के अंदर ही लागू कर दिया. उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू होने के बाद पूरे देश में एक अच्छा सन्देश जाएगा.

वहीं इस मामले का प्रदेश बीजेपी ने स्वागत किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने इस मामले पर कहा कि नीतीश सरकार पर हमारा दबाव काम आया. पूर्ण शराबबंदी के लिए हम संघर्ष कर रहे थे 

बता दें कि बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बिहार उत्पाद विधेयक 2016 को सर्वसम्मति से पारित किया जा चुका है. इसके साथ ही बिहार के विधायकों और मंत्रियों ने संकल्प लिया कि था शराब न पीएंगे और न लोगों को इसे पीने के लिए प्रेरित करेंगे.

इस विधेयक के मुताबिक प्रदेश में शराब के उत्पादन और उसकी बिक्री को प्रतिबंधित किए जाने के साथ मिलावटी या जहरीली शराब से किसी की मौत होने पर उसे बनाने और बेचने वालों को मृत्युदंड का प्रावधान किया गया है.