गुवाहाटी. असम के ग्वालपाड़ा जिले एक जोरदार धमाका हुआ. यह धमाका बीजेपी के चुनावी कार्यालय के पास हुआ. इस धमाके में दो लोगों की मौत और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं. जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
बता दें कि यह धमाका पहले चरण के मतदान के शांतिपूर्वक खत्म होने के एक घंटे बाद ही हुआ. धमाके से इलाके में दहशत फैल गयी. जिसके बाद पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर कर सुरक्षा कड़ी कर दी है.
 
धमाके में 4 पुलिसकर्मी भी घायल
जिला पुलिस अधीक्षक नितुल गोगोई ने बताया कि संदिग्ध उल्फा (आई) के उग्रवादियों द्वारा किए गए इस विस्फोट में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. गोगोई ने यह भी बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि बम बीजेपी चुनाव कार्यालय के समीप एक बैग में रखा गया था. विस्फोट शाम साढ़े सात बजे के करीब हुआ. इसके अलावा पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान बपोन साहा और अजीत दत्ता के तौर पर हुई है.
 
‘राज्य को दी जाएगी हर संभव मदद’
यह धमाका पुलिस स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर हुआ. इसके अलावा गृह मंत्रालय के पूर्वोत्तर डिविजन का कहना है कि वह मामले पर नजर बनाए हुए है और राज्य को हर संभव मदद दी जाएगी.
 
65 सीटों पर हुआ मतदान
राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 65 पर सोमवार को मतदान का पहला चरण शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और 80 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.