अहमदाबाद. बीती रात अहमदाबाद-इंदौर हाइवे पर खेडा ज़िले में कठलाल के पास से एक व्यक्ति नरसिंह रावत के पास से 1.42 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद किए.

 के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि कठलाल के पास कोई व्यक्ति कुछ नकली नोट की डिलीवरी करने वाला है. इसलिए एसओजी ने उस को हिरासत में लेकर उसकी छानबीन की तो उसके पास से 1000 की कुल 142 बंडल मिले थे यानि कुल 1.42 करोड़ रुपये थे.

स्थानीय एफएसएल को बुलाकर जांच करने पर ये नोट नकली पाए गए. गिरफ्तार व्यक्ति नरसिंह रावत राजस्थान के बांसवाडा का रहनेवाला है. उसने बताया कि ये नकली नोट उसे राजू नाम के व्यक्ति ने दाहोद ज़िले के झालोद में दिए थे और कहा था कि इस जगह पर कोई आएगा और उसे 50,000 रुपये देकर ये पैसा ले जाएगा. पुलिस अब राजू को ढूंढ रही है. लेकिन पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में नकली नोट बरामद होने से पुलिस भी चौंक गई है.

महत्वपूर्ण है कि ये नोट स्थानीय तौर पर बनाई गई होने का अनुमान है. अब तक सिर्फ विदेश से ही नकली नोटों की सप्लाई होती थी, लेकिन अब देश में भी नकली नोटों के कारोबार के फलफूलने की जानकारी ने सबको चौंका दिया है. पुलिस इस नकली नोटों के कारोबार की तह तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है.