नई दिल्ली. दिल्ली में रोड रेज केस में डीटीसी ड्राइवर अशोक की मौत के विरोध में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है, जिसकी वजह से सोमवार को दिल्ली में डीटीसी की बसें नहीं दौड़ेंगी. हालांकि, पुलिस ने रविवार देर रात ड्राइवर की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन, मृतक के परिवार को ज्यादा मुआवजे देने की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुंडका में डीटीसी के ड्राइवर अशोक की हत्या कर दी गई थी. यह वारदात रविवार सुबह 10 बजे के करीब हुई, जब डीटीसी की बस कर्मपुरा से बहादुरगढ़ की तरफ जा रही थी. उसी दौरान बस की टक्कर बाइक से हो गई. बाइक सवार अपनी मां के साथ जा रहा था. उसने गुस्से में बस ड्राइवर अशोक को नीचे उतरा और पीटने लगा. 

इतने में उसने बस के अंदर रखे आग बुझाने वाले सिलेंडर को भी निकाल लिया और उससे ड्राइवर पर हमला कर दिया, जिससे उसे गंभीर चोट लग गई. ड्राइवर को पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने मृतक ड्राइवर के परिवार को पांच लाख रुपए के मुआवजे के अलावा परिजन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.