लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का दौरा स्थगित हो गया है. जिला प्रशासन ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. ओवैसी को गुरुवार सुबह दस बजे चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचना था. यहां दिन में रिफा-ए-आम क्लब में उनकी सभा आयोजित होनी थी. उनकी जनसभा पर रोक लगा दी गई है. 
 
अपर जिलाधिकारी (पश्चिम) जयशंकर दुबे के मुताबिक, ओवैसी की रैली से लखनऊ की कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका थी. इसके मद्देनजर रैली पर रोक लगा दी गई है. ओवैसी के शहर में आने-जाने पर रोक नहीं है.  उन्होंने बताया कि प्रशासन ने ओवैसी को केवल सभा करने और यहां रैली निकालने से मना किया है. दो दिन पहले ही उनकी पार्टी ने रैली की अनुमति मांगी थी. 
 
लखनऊ में ओवैसी की रैली पर बैन के बाद अब सियासी पारा एक बार फिर चढ़ने के आसार हैं. ओवैसी ने हाल में किसी सूरत में ‘भारत माता की जय’ न बोलने का ऐलान कर देश में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. लखनऊ में ओवैसी की सभा के संयोजक मोहम्मद तौहीद सिद्दीकी ने कहा कि अगर प्रशासन ने उनकी सभा पर रोक लगाई है तो वह रोड शो करेंगे.