रायपुर. दंतेवाड़ा दौरे पर गए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एजुकेशन सिटी के ऑडिटोरियम में छात्रों से बात की. उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह मौजूद रहे. छात्रों के सवाल का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, ‘मुझे हर कदम पर विफलता का सामना करना पड़ा. जीवन को सफलता विफलता के तराजू में न तौलें. सफल होना है तो हमें पता हो कि कहां जाना है. इससे सोच स्पष्ट होगी, लक्ष्य ओझल नहीं होगा.’ इस दौरान वे छत्तीसगढ़ में इस्‍पात प्‍लांट के दो बड़े प्रोजेक्‍ट और रावलघाट-जगदलपुर रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे. 

पंडाल गिरने से रद्द रायपुर की सभा

शनिवार को पीएम के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले नया रायपुर में शनिवार को होने वाली जनसभा स्थल पर बनाया गया विशाल पंडाल शुक्रवार को आई आंधी में गिर गया. पंडाल को थामने के लिए बनाए गए लोहे के ढांचे भी गिर गए, जिससे 42 पुलिसकर्मियों सहित 55 लोग घायल हो गए. इस हादसे के बाद मोदी की रायपुर में होने वाली सभा रद्द कर दी गई है. घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मीडिया को प्रधानमंत्री की जनसभा रद्द होने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पंडाल को दोबारा बनाना कुछ घंटों में संभव नहीं है, पंडाल गिरने की जांच की जाएगी.

नया रायपुर में दोपहर करीब तीन बजे आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभास्थल के आसपास तैनात करीब पांच सौ जवान और पंडाल लगाने में जुटे मजदूर टेंट के अंदर घुस गए. हवाएं काफी तेज चल रही थीं. पंडाल के लिए लगाए गए लोहे के फ्रेम जोर-जोर से हिलने लगे और अचानक गिर गए. लोहे के बड़े-बड़े पाइपों की चपेट में आने से 55 लोग घायल हो गए.

IANS