देहरादून. उत्तराखंड में बीजेपी विधायक ने विधानसभा घेराव के लिए अपना पूरा दम लगा दिया. बड़ी संख्या में पहुंचे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा पर जमकर प्रदर्शन किया. लेकिन सबसे ज्यादा गुस्सा बीजेपी के मसूरी विधायक गणेश जोशी ने दिखाया.
 
विधायक और प्रदर्शनकारीयों के गुस्से को शांत करने के लिए मौके पर पुलिस जमा थी. इससे बीजेपी विधायक गणेश जोशी को इतना गुस्सा आया कि एक बेजुबान घोड़े पर इतनी लाठियां लाठियां बरसाईं कि उसका पैर ही टूट गया, जिसके बाद जल्दी जल्दी में घोड़े को अस्पताल ले जाया गया.
 
देहरादून के एसएसपी सदानंद दाते ने विधायक के खिलाफ एक्शन लेते हुए बताया कि घोड़े पर वार करने वाले विधायक गणेश जोशी के खिलाफ नेहरु कॉलोनी थाने में आईपीसी की धारा 429 और पशु क्रूरता अधिनियम’ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
 
कौन है शक्तिमान
 
देहरादून पुलिस का बेजुबान सिपाही शक्तिमान दस साल से अपनी सेवाएं राजधानी में दे रहा है. अपने आप में इकलौता सफेद रंग का घोड़ा होने की वजह से पुलिस की हर परेड़ में नेतृत्व भी करता है. हालांकि फिलहाल उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.
 
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस ने भाजपाइयों की भीड़ को काबू करने के लिए शक्तिमान की मदद ली लेकिन विधायक ने बेजुबान पर लाठियां बरसाने से पहले एक बार भी नहीं सोचा.