मुंबई. मुंबई के वकोला में महिलाओं के एक समूह के बीच आज जोरदार मारपीट हो गई. यहां महिलाओं ने सरेआम एक दूसरे के उपर हमला किया. हिंदवा बिल्डर्स की तरफ से आईं दो महिलाओं ने इस इलाके में रहने वाली महिलाओं के साथ हाथापाई की.
 
मामला क्या है ?
 
वकोला की जमीन के भाव आसमान पर हैं और पूरा इलाका बेहद पॉश है, लिहाजा कई बिल्डरों की नज़र यहां की जमीन पर है. वकोला में बरसों से रह रहे लोगों को हिंदवा नाम का बिल्डर बड़े-बड़े सपने दिखा रहा है. यहां के लोगों से कहा जा रहा है कि वो अपनी जमीन दे दें बदले में जो मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनेगी उसमें उन्हें बड़ा अपार्टमेंट बनाकर दिया जाएगा. स्थानीय लोग इस मामले में दूसरे बिल्डरों से भी बातचीत कर रहे हैं.
 
बुधवार को दोपहर 12 बजे के करीब हिंदवा बिल्डर की तरफ से दो महिलाएं और उनके बाउंसर यहां के लोगों को धमकी देने आए थे. उन्होंने कहा कि जो ऑफर दिया जा रहा है उसे कबूल कर लें वर्ना जोर जबरदस्ती से जमीन हासिल कर ली जाएगी.
 
पहले तो वकोला में रहने वाली महिलाओं ने इसका विरोध किया लेकिन बाद में यह विरोध हाथापाई का रूप ले ली. बाउंसरों ने भी इन महिलाओं के साथ मार-पीट की. यहां के लोग अब हिंदवा बिल्डर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.