श्रीनगर. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्म हो चुकी है. इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने एक आतंक को मार गिराया है. जबकि इस बीच सेना का एक जवान भी घायल हो गया है. 
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के स्थानीय आतंकी दाउद शेख के नाम से की जा रही है.  बता दें कि सेना ने इस आतंकी को रात को ही ढेर कर दिया था. लेकिन आसपास और आतंकियों के छिपे होने की आंशका में सोमवार को सुबह तक सर्च ऑपरेशन चलता रहा. मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने एके-6 और कई दूसरे हथियार बरामद किए हैं.
 
गोलियां चलाते हुए गांव की ओर बढ़े आतंकी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से 75 किलोमीटर दूर कुलगाम जिले के बुचरू गांव में आतंकी सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाते हुए गांव की ओर बढ़े. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों पर आतंकियों ने कुछ राउंड गोलियां चलाईं. सुरक्षा बलों ने भी इसके बाद जवाबी कार्रवाई की और सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली.
 
मोस्ट वाटेंड लिस्ट में शामिल था दाउद शेख
कुलगाम एसपी मुमताज अहमद ने बताया कि मारा गया आतंकी दाउद शेख जो जिले के कैमोह का रहने वाला था. एसपी ने बताया कि दाउद पिछले तीन साल से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था और हिजबुल के लिए काम कर रहा था. दाउद इलाके का मोस्ट वाटेंड भी था.