रायपुर. आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस के एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सिक्युरिटी फोर्सेस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में 8 नक्सली मारे गए. 
 
इस मुठभेड़ मारे जाने वालों में पांच महिला नक्सली समेत दो नक्सली नेता भी शामिल हैं. लेकिन इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब नक्सली तेलंगाना के खम्मम जिले की तरफ जा रहे थे. जब फोर्सेस ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी.
 
इंटेलिजेंस से मिली थी जानकारी
खम्मम के एसपी शाहनवाज कासिम ने बताया कि इंटेलिजेंस इन्फॉर्मेशन ये मिली थी कि कुछ नक्सली सुकमा से खम्मम की तरफ भागने वाले हैं. इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया. 
 
इसी दौरान मंगलवार सुबह छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सली दिखे. जब फोर्सेस ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. कासिम ने यह भी बताया कि जबाव में सिक्युरिटी फोर्सेस ने भी फायरिंग की. करीब एक घंटे चले एनकाउंटर में 8 नक्सली मारे गए. कासिम के मुताबिक फोर्सेस को कोई नुकसान नहीं हुआ है.
 
हथियार बरामद
नक्सलियों के पास से 7 बंदूकें और एके 47 और एक एसएलआर बरामद हुई हैं. सूत्रों की मानें तो सुरक्षाकर्मियों को वहां टॉप नक्सल नेताओं के होने के सूचना मिली थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन आठ नक्सलियों में दो बड़े नक्सल नेता तेलंगाना माओवादी पार्टी का सचिव हरि भूषण और  डिविजनल कमांडर लच्छन्ना के भी मारे जाने की खबर आ रही है.