नई दिल्ली. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि जाट समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने रेल और सड़क मार्ग जाम करके जो समस्या खड़ी की है, उससे निपटने के लिए अतिरिक्त उड़ानों की व्यवस्था की गई है. जाट समुदाय सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण पाने के लिए आंदोलनरत है. सरकारी बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया दिल्ली-चंडीगढ़-अमृतसर-दिल्ली मार्ग पर रविवार की शाम से अतिरिक्त उड़ानों की व्यवस्था करेगा. विमान दिल्ली से शाम 5.30 बजे चंडीगढ़ के लिए और रात 10 बजे अमृतसर के लिए उड़ान भरेंगे. 
 
जेट एयरवेज ने भी किया फ्लाइट का इंतजाम
कम पैसे में हवाईयात्रा कराने वाली एयरलाइंस स्पाइस जेट भी तीन अतिरिक्त उड़ानें गुरुवार को उपलब्ध कराएगा. दिल्ली से शाम 5.55 बजे जयपुर के लिए और 7.15 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान है. इसके अलावा एक फ्लाइट दिल्ली से शाम 5.40 बजे अमृतसर के लिए है जो 7.10 बजे अमृतसर से दिल्ली आएगी. फिर एक फ्लाइट दिल्ली से रात 8.35 बजे चंडीगढ़ के लिए है जो वहां से रात 10 बजे दिल्ली लौटेगी. जेट एयरवेज ने भी दिल्ली से अमृतसर मार्ग पर एक अतिरिक्त फ्लाइट का इंतजाम किया. 
 
इंडिगो भी भेजागा फ्लाइट
इंडिगो भी सोमवार को दिल्ली- चंडीगढ़-दिल्ली मार्ग पर रात 9.25 बजे और दिल्ली-जयपुर मार्ग पर रात 9.40 बजे अपनी फ्लाइट भेजेगा.