रायपुर. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी पर अज्ञात लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ से हमला कर दिया है. हमला शनिवार रात करीब 10 बजकर 45 मिनट पर हुआ, जब सोनी अपने दो साथियों के साथ जगदलपुर से अपने निवासस्थान गीदम जा रही थी. तभी बाइक सवार कुछ युवकों ने सोनी पर केमिकल फेंक दिया. 
 
सोनी को दंतेवाड़ा के गीदम अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के लिए जगदलपुर भेजा गया है. पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है.  हमले के बाद राज्य के आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर ने कहा कि बस्तर में मानवाधिकार उल्लंघन मामलें उठाने के कारण सोनी पर हमला किया गया है. 
 
उन्होनें कहा कि कुछ अज्ञात लोगो ने पहले भी सोरी को जान से मारने की धमकी दी थी. घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘हमें दुख है, ये हर तरफ क्या हो रहा है ? सोरी के जल्दी ठीक होने की उम्मीद करते हैं, छत्तीसगढ़ प्रशासन को जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करनी चाहिए’.
 
बता दें कि सोनी सोरी ने 2014 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की टिकट से बस्तर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह चुनाव हार गई थी. सोरी को नक्सली सहयोगी होने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था, बाद में वह जमानत पपर रिहा हो गई.