भोपाल. मध्य प्रदेश के धार जिले की भोजशाला में वसंत पंचमी पर पूजा व नमाज शांतिपूर्वक ढंग से निपटने के एक दिन बाद शनिवार को क्षेत्र में तनाव बढ़ गया. कुछ अराजक तत्वों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय पर पथराव किया और कई वाहनों को आग लगा दी. मामले में पुलिस ने 11 लोगों की गिरफ्तारी की है.
 
क्या है मामला ?
 
भोजशाला में वसंत पंचमी शुक्रवार को होने के कारण पूजा व नमाज को लेकर विवाद था, लेकिन इसके बावजूद दोनों समुदायों के लोगों ने पूजा-नमाज की. बता दें कि  माहौल तनावपूर्ण था, लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने की वजह से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी.
 
अगले दिन भड़की हिंसा
 
अगले दिन यानी शनिवार को कुछ अराजक तत्वों ने त्रिमूर्ति नगर स्थित संघ के दफ्तर पर पथराव किया. इसके बाद काशीबाग
स्थित हिंदूवादी नेता विजय सिंह के घर पर भी पथराव किया. इसके अलावा दो वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. इसके बाद से धार में तनाव बना हुआ है. विजय सिंह भोज उत्सव समिति से भी जुड़े हुए हैं.  
 
पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने रविवार को बताया कि अराजक तत्वों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं. एक मामला तोड़फोड़ व दूसर बलवा का है. इस संबंध में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. शहर में निषेधाज्ञा 144 पहले से ही लागू है. पुलिसबल तैनात है. धार शहर में रविवार को बाजार में भी आम दिनों से कुछ कम चहल-पहल रही.