भोपाल. मध्य प्रदेश बीजेपी ने देवास जिले के टोंकखुर्द कस्बे के बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के पूर्व पदाधिकारी को अपने घर में गौवंश की हत्या करने के मामले में रविवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजेपयी ने बताया कि देवास जिले में बुधवार को अपने घर में गौवंश की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए अनवर मेव को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

 देवास जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी ने बताया कि मेव सहित उसके परिवार के 9 सदस्यों को मध्य प्रदेश गौवंश प्रतिषेध अधिनियम और आईपीसी की संबद्ध धाराओं में गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने इस मामले में मुख्य आरोपी अनवर के खिलाफ रासुका (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को उज्जैन जेल में भेज दिया है. देवास जिले के टोंकखुर्द कस्बे में 27 जनवरी बुधवार को उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब गांव के ही कुछ लोगों ने मुनियारपुरा इलाके में रहने वाले बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष अनवर मेव और उसके परिवार के सदस्यों को घर पर गौवंश की हत्या करते रंगे हाथों पकड़ा.