फैजाबाद. अपने बयानों से मीडिया की सुर्खियां बटोरने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी चार फरवरी को अयोध्या (फैजाबाद) में होंगे. वह यहां बीकापुर उपचुनाव के सिलसिले में होने वाली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 
 
बीकापुर उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने प्रदीप कोरी को चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी ने दलित-मुस्लिम समीकरण के सहारे चुनाव जीतने की बात कही है.
 
एआईएसआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपने विवादित बयानों के कारण जाने जाते हैं. अयोध्या विवाद पर अपने बयानों की वजह से वह इस समय फिर मीडिया की सुर्खियों में हैं. अयोध्या से मात्र कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर होने वाली चुनावी सभा में ओवैसी के बयान पर सबकी निगाह होगी.
 
माना जा रहा है इस सभा के माध्यम से एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपनी ‘एंट्री’ करना चाह रही है. ओवैसी एक सभा में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव की खिंचाई कर चुके हैं. इस पर मुलायम उन्हें उत्तर प्रदेश में आने की चुनौती भी दे चुके हैं. उधर, पार्टी प्रत्याशी प्रदीप कोरी ने ओवैसी की सभा की घोषणा के बाद सभी पार्टियों में हलचल बढ़ने की बात कही है.