नई दिल्ली. गायक सोनू निगम ने जी नेटवर्क पर बैन लगाने का आरोप लगाया है. सोनू निगम का दावा है कि कुमार विश्वास का समर्थन करने की वजह से जी नेटवर्क ने उन्हें बैन किया है. दरअसल कुमार विश्वास के खिलाफ जी न्यूज पर चल रही स्टोरी के विरोध में बने एक वीडियो को सोनू निगम ने ट्वीट किया था. अब जी के खिलाफ खुलेआम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर मोर्चा खोल दिया है.
  
पनी आवाज के जादू से करोड़ों लोगों को दीवाना बना रहे सोनू निगम का आरोप है कि जी मीडिया ने उन्हें बैन कर दिया है और ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने कुमार विश्वास के पक्ष में आवाज उठाई है. पूरे विवाद के तह तक जाने से पहले देखिये सोनू निगम ने ट्विटर पर क्या कुछ लिखा है. सोनू निगम ने ट्वीट किया था, ”ज़ी ने मुझ पर बैन घोषित कर दिया है. मैं क्या कहूं.. भगवान सबका भला करे. यह सही हो या गलत, एक बात साफ है किसी को बैन करना पूरी तरह से अनुचित है.”
  
पूरे विवाद की जड़ में है एक वीडियो. दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में 22 अप्रैल को किसान गजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली थी. जी न्यूज पर उस दिन का एक वीडियो प्रसारित हुआ था. जिसमें कुमार विश्वास पर आरोप लगे थे. विश्वास के बचाव में उतरे सोनू निगम ने एक जवाबी वीडियो लिंक करते हुए ट्वीट किया है. इसके बाद सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि मैं राजनीति से बहुत दूर हैं लेकिन मेरे कवि दोस्त कुमार विश्वास की खातिर इसकी सच्चाई बाहर आनी चाहिए.

अब इस वीडियो के आधार पर कुमार विश्वास कह रहे हैं कि जी मीडिया उन्हें बदनाम कर रहा है. सोशल मीडिया पर भी यह मुद्दा छाया हुआ है. सोनू निगम के फैंस उनके  समर्थन में उतर आए हैं. आज ट्विटर पर #IStandWithSonuNigam ट्रेंड कर रहा है.फैंस लगातार सोनू निगम के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं.

वहीं कुमार विश्वास का कहना है कि जी मीडिया बीजेपी का मुखौटा है. 22 अप्रैल को जंतर मंतर की रैली का एक झूठा विडियो जारी किया और मुझे बदनाम किया. लेकिन दूसरे चैनल के फुटेज में सच्चाई साफ हो गई थी. आम आदमी  पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया है. कुमार विश्वास ने  #IStandWithSonuNigam  हैशटैग के साथ ट्विटर पर लिखा है- सिर्फ  एक ट्वीट के लिए बैन? इस पर सोनू निगम ने ट्वीट किया कि फुटेज की सत्यता देख लेनी चाहिए. इसके बाद खबर आई है कि जी म्यूजिक ने सोनू निगम को बैन कर दिया है.
 
गायक सोनू निगम और कुमार विश्वास के आरोपों के बाद जी न्यूज के एडिटर इन चीफ ने जवाब देते हुए कहा है कि ताकत और शोहरत कई बार सिर पर चढ़ जाती है लेकिन हम तब तक विनम्र रहेगे जब तक लोगों को उनकी अक्ल वापस नहीं आ जाएगी.

IANS