पुणे. चाय बेचने वाले सोमनाथ गिराम को महाराष्ट्र सरकार ने कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. सोमनाथ ने चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पास करके अपने माता-पिता का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है. उसकी इस उपलब्धि पर महाराष्ट्र सरकार ने सोमनाथ को ये तोहफा दिया है.
 
बता दें कि 28 साल का सोमनाथ गिराम महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के एक छोटे से गांव का रहने वाला है. वो सदाशिव पेठ इलाके में चाय की दुकान चलाता है, उसने चार्टर्ड एकाउंटेंट की परीक्षा पास की है जिसके परिणाम पिछले हफ्ते ही घोषित किए गए है.
 
‘चाय वालों के लिए अच्छे दिन’
राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने शहर के डिजाइन एंड एनिमेशन कालेज के दीक्षांत समारोह में कहा, ”इन दिनों चाय वालों के लिए अच्छे दिन चल रहे हैं. चाय बेचने वाले प्रधानमंत्री बने और अब चाय बेचते हुए सोमनाथ सीए बन गए.” 
 
छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए नियुक्ति
इसके अलावा मंत्री ने ये भी कहा, ”उनके जैसे छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए मैं उन्हें राज्य सरकार की अर्न एंड लर्न योजना का ब्रांड एंबैस्डर घोषित करता हूं.”
 
मीडिया के जरिए मिला समाचार
अर्न एंड लर्न योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए जाने के बाद सोमनाथ गिराम ने इस पर प्रतिक्रिया देते कहा मुझे मीडिया के जरिये ही समाचार मिला है और मैं इससे बहुत खुश हूं कि राज्य सरकार ने इस योजना के लिए मुझे ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है.