हैदराबाद. रायपुर जाने वाले इंडिगो के एक विमान से कम से कम 70 यात्रियों को अभद्र व्यवहार करने को लेकर हैदराबाद में बीती रात राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार दिया गया, जिसके बाद यात्रियों ने हवाई अड्डा पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया कि एयरलाइन कर्मचारी ने उन्हें प्रताड़ित किया है.

यह घटना रात साढ़े आठ बजे से नौ बजे के बीच हुई. ये यात्री समूह में थे और हैदराबाद से रायपुर जा रहे थे. ये लोग आपस में सीट बदलने की कोशिश कर रहे थे. जिस पर चालक दल और समूह के दो-तीन सदस्यों के बीच झड़प हो गई.

एयरपोर्ट पुलिस निरीक्षक टी सुधाकर ने बताया कि चालक दल ने फिर हवाई अड्डे पर मौजूद कर्मचारियों को अपनी सहायता के बुलाया. स्थिति बिगड़ गई और जिसके चलते यात्रियों को उतारना पड़ा.

उन्होंने बताया कि यात्रियों ने शिकायत में आरोप लगाया है कि विमान कर्मचारियों ने उन्हें प्रताड़ित किया और उनका सामान सौंपे बगैर विमान ने उड़ान भर ली. एयरलाइन ने एक बयान में कहा है कि यात्रियों को अशिष्ट व्यवहार के आधार पर उतारा गया और इस सिलसिले में स्थानीय पुलिस के पास एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

बयान में कहा गया है कि इंडिगो ने 70 यात्रियों को उतारे जाने की पुष्टि की है. इनके हैदराबाद से 6 ई-466 के जरिए 22 जनवरी को रायपुर जाने का कार्यक्रम था.