नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 ईंच के सीने को लेकर भले ही लोकसभा चुनाव के बाद से ही जुमले और चुटकुले चल रहे हों लेकिन अब ये मोटा-मोटी साफ हो गया है कि उनके सीने का साइज असल में 50 ईंच है.

ये खुलासा प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों द्वारा उत्तर प्रदेश के बाबा साहेब आंबेडकर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा पहने जाने वाले अचकन की साइज़ बताने से हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय ने विश्वविद्यालय को बताया कि प्रधानमंत्री के लिए 50 ईंच साइज का अचकन बनवाया जाए जो वो दीक्षांत समारोह के दौरान पहनेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में ही पहली बार 56 ईंच के सीने का जुमला उछाला था. उसके बाद से 56 ईंच के सीने को लेकर मोदी के समर्थक और आलोचक इस मुहावरे का अपनी सुविधा से इस्तेमाल करते आ रहे हैं.

मोदी ने उस समय सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के हमले का जवाब देते हुए कहा था, “नेताजी ने कहा कि यूपी को गुजरात बनाने का दम मोदी में नहीं है. क्या आपको मालूम है कि गुजरात बनाने के लिए क्या चाहिए. इसके लिए चाहिए बस 56 ईंच का सीना.”