पटना. आरजेडी के राष्ट्रीय अधिवेशन में लालू प्रसाद यादव को 9वीं बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. पार्टी के निर्वाचन अधिकारी जगदानंद सिंह ने लालू के अध्यक्ष चुने जाने का औपचारिक ऐलान किया. लालू यादव के साथ राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के सभी नेता और पदाधिकारी अधिवेशन में मौजूद थे.

10 सर्कुलर रोड स्थित आवास से अधिवेशन स्थल श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल तक लालू यादव का भव्य स्वागत किया गया. लालू पर गुलाब के फूल बरसाए गए. इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर झंडोत्तोलन के बाद पार्टी के 30 पदाधिकारियों ने उन्हें सलामी दी.

श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में राजद का खुला अधिवेशन आयोजित हुआ. इस अधिवेशन में पूरे देश से आए 700 अतिथि मौजूद रहे. लालू यादव पहली बार 1997 को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. तब उन्होंने जनता दल से अलग होकर राजद का गठन किया था.

पार्टी के सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए लालू यादव को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा यादव नदारद रहीं.