झालावाड़. सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा रॉय और निखिल डे द्वारा स्‍थापित मजदूर किसान शक्ति संगठन (MKKS) पर शनिवार रात राजस्‍थान के झालावाड़ में बीजेपी विधायक और उनके समर्थकों ने हमला किया. कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाया कि देर रात पुलिस की मौजूदगी में हमला किया गया.
 
 यह हमला झालावाड़ जिले के अकलेरा शहर में हुआ, जोकि मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्‍यंत सिंह का लोकसभा क्षेत्र भी है.
 
यह समूह मैगसेसे पुरस्कार विजेता अरुणा रॉय और निखिल डे द्वारा स्थापित मजदूर किसान शक्ति संगठन या  MKKS से जुड़ा है. समूह ने पिछले महीने ही सरकार की जवाबदेही के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक अभियान शुरू किया था, जिसके तहत वह राजस्थान के विभिन्न जिलों में यात्रा पर है. समूह का कहना है कि वह इस अभियान में कठपुतली शो और गीतों के माध्यम से लोगों से उनकी समस्‍याओं के बारे में जानकर उन्‍हें सरकार की तरफ से निवारण के लिए उपलब्ध विभिन्न तंत्रों के बारे में सूचित करता है.
 
समूह का यह भी कहना है कि जवाबदेही यात्रा लोगों को उनके अधिकारों के प्रति और जागरूक बनाने का अभ्‍यास भी है.
आरोप है कि आज जब अभियान अकलेरा शहर था, तो उन पर एक समूह के तीन लोगों ने हमला किया. जब उन्‍होंने इसका विरोध किया तो स्‍थानीय बीजेपी विधायक कंवर लाल मीणा के नेतृत्‍व में 40 से अधिक लोगों की एक भीड़ ने उन पर लाठी और पत्‍थरों से हमला कर दिया.