कोलकाता. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल माने जा रहे नगर निकाय चुनावों में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बाजी मार ली है. राज्य के 91 निकाय क्षेत्रों में से 84 की तस्वीर साफ हो चुकी है. टीएमसी को 65 नगरपालिकाओं में और लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस को 5-5 जगहों पर कामयाबी मिली है. इस चुनाव में बीजेपी अपना खाता भी नहीं खोल पाई है.

नगर निकाय चुनाव में तृणमूल की जीत विपक्ष को जवाब: ममता
पश्चिम बंगाल में हुए नगर निकाय चुनाव में भारी जीत की ओर बढ़ रही तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनकी यह जीत विपक्ष द्वारा उन्हें बदनाम करने के अभियान को करारा जवाब है. बीजेपी और माकपा की ओर से आगामी 30 अप्रैल को बुलाए गए बंद की आलोचना करते हुए ममता ने बंद में शामिल होने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी.

उन्होंने कहा, ‘हमें बदनाम करने के लिए जितने भी अभियान चलाए गए हैं, यह जीत उन सब का जवाब है. यहां तक कि कई सारे टेलीविजन चैनल कुछ भी नहीं कर सके. तृणमूल पर किए गए हमले के अलावा, मेरे ऊपर कई सारे व्यक्तिगत हमले किए गए. मुझे नहीं पता कि अगर ऐसा किसी दूसरे राज्य में होता तो क्या परिणाम होता. एक बार फिर साबित हुआ है कि लोकतंत्र में सबकुछ जनता के हाथ में होता है.’