लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य के कई शहरों में मेट्रो चलाई जाएगी, और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल होगा. अखिलेश ने यह बात एसोचैम इनवेस्टमेंट समिट के उद्घाटन के मौके पर कही.
 
उन्होंने कहा, “हम यूपी को तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर ला रहे हैं. यूपी में अवसंरचना के स्तर पर बहुत काम हो रहा है. अवसंरचना अच्छा होगा तो ज्यादा से ज्यादा व्यापारी प्रदेश में आएंगे.” उन्होंने कहा कि “रेलवे स्टेशनों पर भी बहुत काम हो रहा है. लोगों का भरोसा अब अधिकारियों पर बढ़ रहा है.” इस मौके पर उन्होंने मुख्यसचिव आलोक रंजन की तारीफ की. 
 
अखिलेश ने बाबा रामदेव का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि “बाबा रामदेव से बीते दिनों मुलाकात हुई. उन्होंने बहुत बड़ा बाजार खड़ा कर लिया है. इससे यह साबित होता है कि कोशिश करने से कुछ भी हो सकता है.”
 
एसोचेम इनवेस्टमेंट समिट के दौरान अखिलेश ने सपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. उन्होंने कहा कि “एक्सप्रेस-वे के किनारे किसानों के लिए मंडियां बनवाई जा रही हैं, जिससे किसानों को लाभ होगा.” उन्होंने बताया कि सपा सरकार ने गांवों को सौर ऊर्जा दी है. उन्होंने यह भी कहा कि गाजियाबाद, नोएडा में मेट्रो चलवाई जाएगी.