भोपाल. स्वराज संकल्प अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले अन्ना हजारे अगले महीने 27 फरवरी से दिल्ली में दो दिवसीय धरने में शामिल होंगे.
 
यादव ने कहा, ‘स्वराज संकल्प अभियान द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली में आयोजित धरना आंदोलन में अन्ना हजारे भी शामिल होंगे.’ उन्होंने बताया कि इस धरने में जस्टिस हेगड़े और प्रशांत भूषण भी शामिल होंगे. उन्होंने ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ पर कहा, ‘यह समाज की यात्रा है.’ 
 
यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर कहा कि इस यात्रा में कुछ लोग पेड़ की छाया में बैठ जाते हैं, कुछ थक जाते हैं और कुछ कुर्सी पर बैठ जाते हैं. यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में सुखे की स्थिति है, अगर इस साल पर्याप्त बारिश नहीं हुई और इससे निपटने के कारगर उपाय नहीं किए गए तो वहां अकाल की स्थिति होने की आशंका है.
 
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में सूखे के कारण लोगों की हालत चिंताजनक है, क्योंकि इस इलाके में विभिन्न कारणों से लगातार चौथे साल किसानों की फसलें तबाह हो गई. इस बार रबी के चालू सीजन में बड़ी संख्या में किसानों ने यहां फसले नहीं बोई हैं. 
 
यादव ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पहल पर केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा बुंदेलखंड के लिए दिया गया 7,000 करोड़ रुपये का पैकेज बेकार चला गया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड बेरोजगारी, लोगों के पलायन, और मनरेगा के तहत काम की कमी से गंभीर रूप से ग्रसित है.