मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के ड्रीम प्रोजक्ट जलयुक्त शिवार योजना के लिए दान में दी गई रकम के 102 चेक बाउंस हो गए हैं. इस योजना के लिए कई बीजेपी नेताओं ने भी दान दिया था.

राज्य सरकार ने इस योजना के लिए 1 हजार करोड़ रूपए का फंड निश्चित किया था. इस योजना को सफल बनाने के लिए जनता और कई नेताओं ने सरकार को दान दिया था. लेकिन अब यह खुलासा हुआ है की इस योजना के नाम पर दान में दी गई रकम के 102 चेक बाउंस हो चुके हैं.

क्या है जलयुक्त शिवार योजना

दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने सूखे से निपटने के लिए राज्या में जलयुक्त शिवार योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के अन्तर्गत राज्या में जहां-जहां पानी नहीं है वहां पानी की व्यवस्था की जानी है.

सरकार को 15 लाख का नुकसान

इससे सरकार को मिलने वाले करीब 15 लाख रुपए अब नहीं मिल पाएंगे. इनमें से ज्यादातर के चेक खाते में पर्याप्त राशि न होने के चलते बाउंस हुए हैं. इसी में एक चेक नार्थ पीपल प्राइड संस्था का है. इस संस्था के सदस्य बीजेपी नेता मोहित कंबोज हैं.

बीजेपी नेता ने दान किए थे 1 लाख 11 हजार रुपए

बताया जा रहा है कि मोहित कंबोज ने इस योजना के लिए 1 लाख 11 हजार 111रुपये का चेक दान किया था, जो अब बाउंस हो चुका है. चेक बाउंस को लेकर कंबोज का कहना है कि संस्था के चेक बाउंस होने को लेकर उनके पास कोई जानकारी नहीं है और न ही वह चेक उन्होंने दिया था.