बेंगलुरु. नेशनल हेराल्ड केस में फंसी कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जमानत के लिए एक पार्टी समर्थक ने अपनी उंगली भगवान को चढ़ा दी.

कर्णाटक के रामनगरम में रहने वाले बिज़नसमैन इन्दुवाली सुरेश इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उन्हें लोग कांग्रेस के एक्लव्य के नाम से बुला रहे हैं.

‘सोनिया-राहुल के लिए मांगी थी मन्नत’

नेशनल हेराल्ड केस में जब कोर्ट ने सोनिया और राहुल को पेश होने का आदेश दिया था तब सुरेश ने भगवान से मन्नत मांगी थी कि अगर उन्हें जमानत मिल जाती है तो वह अपनी उंगली को भेंट के रूप में अर्पित करेंगे. दोनों नेताओं को जमानत मिलने के बाद सुरेश ने तिरुपति बालाजी मंदिर जकार अपनी बाएं हाथ की छोटी उंगली काटकर दान पेटी में दाल दी.

‘सोनिया-राहुल के लिए चिंतित था’

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक सुरेश ने बताया है कि जब कोर्ट ने दोनों शीर्ष नेताओं को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था तो पूरी पार्टी चिंतित थी. फिर उसने मन में प्रण किया कि अगर इन दोनों नेताओं को जमानत मिल जाती है तो वह अपनी एक उंगली भेंट के रूप में भगवान को अर्पित कर देंगा.

एक हजार के नोट में लपेटकर दान की उंगली

सुरेश ने बताया की उसने इस बारे में किसी को नहीं बताया. वह अपने एक दोस्त के साथ तिरुपति गया और एक हजार के नोट में अपनी कटी उंगली लपेटकर दान पेटी में डाल दी.