मुंबई. योगगुरु व पतंजलि संस्थान के प्रमुख बाबा रामदेव ने कहा है कि पंतजलि का आटा नूडल्स अगले कुछ ही साल में मैगी को पछाड़ देश में टॉप नूडल ब्रांड बनने की राह पर है. रामदेव ने कहा, ”पतंजलि आटा नुडल्स को लेकर एफएसएसएआई को अब कोई आपत्ति नहीं है. वो हमारे जवाब से संतुष्ट है.” उन्होंने बताया कि हमारे संस्थान के पास प्रतिदिन 300 से 500 टन नुडल्स बनाने की क्षमता है. फिलहाल हम प्रतिदिन 100 टन नुडल्स का उत्पादन कर रहे हैं.
 
बाबा ने दावा किया कि उनका नुडल्स ब्रांड जल्द ही बाजार में मैगी का स्थान हथिया लेगा. उन्होंने कहा कि हमारी स्वदेशी कंपनी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देगी. बाबा रामदेव ने कहा कि हम हिंदुस्तान यूनीलीवर को छोड़कर, सभी अन्य बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देंगे. ये कंपनियां देश से धन बाहर ले जा रही हैं.
 
उन्होंने कहा कि पतंजलि कम कीमत में अनेक उत्पादों की पेशकश के साथ अपनी बाजार भागीदारी धीरे धीरे बढ़ाती जा रही है और वह अपने 100 प्रतिशत लाभ को सामाजिक सेवा में लगायेगी. उन्होंने कहा कि अगले पांच से सात सालों में पतंजलि को 5000 करोड़ रुपए से 10,000 करोड़ रुपए का फायदा होगा होगा और वह इसे गैर-लाभकारी उद्देश्यों में लगाएंगे.
 
उन्होंने कहा कि पतंजलि अपनी उत्पादन लागत बहुराष्ट्रीय कंपनियों से कम रखे हुए है ताकि उत्पादों के दाम कम रख सकें। बाबा ने कहा कि अगले पांच से सात साल में पतंजलि को 5,000 करोड़ रुपए से 10,000 करोड़ रुपए का फायदा होगा और वह इसे गैर लाभकारी उद्देश्यों में लगायेंगे.