मेरठ. उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि राम का नाम जपने वाले ठेकेदारों ने मांस निर्यात का बेड़ा गर्क कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मांस के निर्यात पर बैन नहीं लगा सकते. उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल रह चुके कुरैशी ने मेरठ के सर्किट हाउस में कहा, “मोदी मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं और जो कोई भी इस तरह के सपने देख रहा है वह एक न एक दिन फंसेगा ही.” 
 
पाक दौरा PM का मास्टर स्ट्रोक
कुरैशी ने हालांकि मोदी के पाकिस्तान दौरे की तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की यात्रा कर मास्टर स्ट्रोक खेला है. गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है और उस पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव भी है. ऐसे में पाकिस्तान को आंतकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके दिखाना होगा. कुरैशी ने कहा, “युद्ध कोई रास्ता नहीं है. बातचीत जारी रहनी चाहिए.” 
 
अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर
अयोध्या में राम मंदिर के मसले पर कुरैशी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो और कहां बनेगा, लेकिन जिस तरह से धर्म के ठेकेदारों ने बाबरी मस्जिद तोड़ी थी, वह मामला अभी अदालत में है. कुरैशी ने कहा कि मुसलमान होने के बावजूद वह मुस्लिमों से यही अपील करेंगे तो वे गोमांस न खाएं.