कोलकाता. पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली और उनके बेटे कोलकाता के मोहन बागान क्लब ग्राउंड पर 12 जनवरी को कार्यक्रम पेश करेंगे. ईडन गार्डन स्टेडियम में कार्यक्रम होने की चर्चा थी लेकिन इस बात को लेकर आशंकाएं जताई जा रहीं थी कि इससे टी-20 विश्व कप से पहले स्टेडियम को नुकसान पहुंच सकता है.
 
तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक विकास और वित्त निगम के अध्यक्ष सुलतान अहमद कार्यक्रम के आयोजक हैं. उन्होंने शुक्रवार को मोहन बागान क्लब ग्राउंड का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि क्लब ने कार्यक्रम के लिए अपना मैदान देने पर सहमति जता दी है.
बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स में कार्यक्रम के लिए सहमति दे दी थी.
 
अहमद से पूछा गया कि ईडन गार्डन्स का नाम कार्यक्रम के लिए प्रस्तावित जगहों में से क्यों हटाना पड़ा. उन्होंने कहा, “एक सूत्र ने हमें बताया कि ईडन गार्डन्स में कार्यक्रम होगा. लेकिन, बाद में हमें बताया गया कि टी-20 विश्व कप से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद मैदान का मुआयना करेगी. इसलिए हमने कार्यक्रम यहां नहीं करने का फैसला किया. हम कोई विवाद नहीं चाहते.”
 
बता दें कि शिवसेना की धमकी के बाद गुलाम अली का मुंबई में कार्यक्रम रद्द हो गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें कोलकाता में कार्यक्रम पेश करने की दावत दी थी.