लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने 33 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव निर्विरोध जीत लिया है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि विपक्ष के सभी दावों को झुठलाते हुए सपा ने 33 जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव निर्विरोध जीता है. 

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पंचायत चुनावों में जीत के इन नतीजों से स्पष्ट है कि प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विकास की नीतियों में भरोसा रखती है.

राजेंद्र ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ विपक्षी दल पंचायत चुनावों में अपने बहुमत और जीत की जो डींग मार रहे थे, अब उसकी भी कलई खुल गई है. उन्होंने कहा कि जनता ने सपा पर इसलिए भरोसा किया है क्योंकि अखिलेश सरकार ने जनता से किए लगभग सभी वादों को पूरा कर दिया है.

इन जिलों में जीते सपाई

जिन जनपदो में सपा के उम्मीदवार जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए है उनमें एटा, कांसगंज, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, इटावा, झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, भदोही, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर,श्रावस्ती, गोण्डा, बहराइच, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, हरदोई, बदायूं, सम्भल, अमरोहा, गाजियाबाद और बुलन्दशहर शामिल हैं.

यूपी में 2017 में होंगे विधानसभा चुनाव

साल 2017 में यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में सपा, बसपा, बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र तैयारियां शुरू कर दी है.