न्यूयॉर्क. सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक पर आजकल कुछ ऐसे लुभावने पोस्ट दिख रहे हैं जिसमे यह कहा जा रहा है कि मार्क जुकरबर्ग अपनी कमाई का 10 फीसदी हिस्सा आम लोगों में बांट सकते हैं.
 
इनाम पाने के लिए आपको बस इस पोस्ट को शेयर करना होगा. फिलहाल अगर आपको भी ऐसे पोस्ट आ रहे हैं तो इन्हें सच समझने की भूल ना करें. ये बस एक मजाक है और कुछ नहीं.
 
बता दें कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसीलिया ने फेसबुक की अपनी 90 फीसदी हिस्सेदारी ‘चान जुकरबर्ग इनिशिएटिव एलएलसी’ को दान करने की बात कही थी. इसके बाद से ही फेसबुक यूजर्स की वॉल पर ऐसे पोस्ट आने लगे हैं जिसमें कहा जा रहा है कि जुकरबर्ग 45 लाख डॉलर ऐसे 1,000 फेसबुक यूजर्स को देंगे, जो इस तरह के पोस्ट की कॉपी अपने प्रोफाइल पर पोस्ट करेंगे.
 
इसी तरह का एक पोस्ट कुछ इस तरह है, “गुड मॉर्निग अमेरिका के मुताबिक, यह कोई मजाक नहीं है. मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि वह फेसबुक की अपनी 45 अरब डॉलर की हिस्सेदारी दान कर रहे हैं. जो बात आपने नहीं सुनी होगी, वह यह है कि वह इसका 10 फीसदी हिस्सा हम और आप जैसे लोगों को देना चाहते हैं.”
 
पोस्ट में आगे कहा गया है, “आपको सिर्फ यह करना है कि इस पोस्ट को कॉपी कीजिए और तुरंत इसे पोस्ट कीजिए. आधी रात को फेसबुक दिनभर के पोस्ट में से 1,000 का चुनाव करेगी और प्रत्येक को 45 लाख डॉलर देगी. फेसबुक ऐसा उसे संपर्क का शक्तिशाली मंच बनाने में योगदान करने के लिए धन्यवाद करने के लिए संकेत के तौर पर देगी.”