चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अचानक लाहौर यात्रा को लेकर भले ही कांग्रेस पार्टी आलोचना कर रही हो, लेकिन वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने इसका समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच शांति के समर्थक हैं, मैं भी बतौर मुख्यमंत्री पाकिस्तान गया था.
 
पहले से तय कार्यक्रम के बगैर मोदी की पाकिस्तान यात्रा के संबंध में पूछने पर अमरिंदर सिंह ने कहा, ”मैं शांति का समर्थक हूं और हमेशा शांति बनाए रखना चाहता हूं.” उन्होंने कहा, ”जब मैं मुख्यमंत्री था, भारत-पाकिस्तान खेल हुए थे. यहां क्रिकेट मैच के लिए 4500 वीजा दिए गए थे.” उन्होंने कहा कि मेरी पाकिस्तान यात्रा के दौरान, मैंने परवेज इलाही से भेंट की जो उस वक्त (पाकिस्तान के पंजाब के) मुख्यमंत्री थे. हमने डॉक्टरों, छात्रों आदि का आदन-प्रदान शुरू करने का फैसला लिया. 
 
अमरिन्दर ने कहा, ”हम सभी शांति में दिलचस्पी रखते हैं. मैं एक सिपाही हूं, मेरी यही कोशीश रहेगी कि दोनों देश शांति से रहें” उन्होंने कहा, ”यदि सीमाएं खुलेंगी तो व्यापार बढ़ेगा और यह पंजाब के हित में है.” हालांकि उन्होंने कहा कि मोदी की पाकिस्तान यात्रा पर टिप्पणी अखिल भारतीय कांग्रेस समिति को करनी है. उन्होंने कहा, “मोदी की यात्रा पर टिप्पणी एआईसीसी को करनी है और उन्होंने टिप्पणी की है और वह आगे भी करेंगे.”