कोलकाता. कोलकाता के दमदम पार्क इलाके की  झुग्गियों में शनिवार शाम भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस आग की वजह से 150 झुग्गियां जल गईं. चश्मदीद ने बताया कि एक साथ जोरों से अवाज आने लगी और देखते ही देखते चारो तरफ आग लग गई. 
 
एसीपी शिवानी तिवारी ने कहा कि आग लगने की वजह से 42 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और आग से करीब 150 झुग्गियां खाक हो गई हैं. हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है और दमकल विभाग के कर्मी काम कर रहे हैं. आग पर अब काबू पर लिया गया है.
 
पुुलिस ने बताया कि घायलों के लिए चिकित्सा की व्यवस्था की जा रही है. अभी तक मिली रिपोर्ट के अनुसार, एक झोपड़ी में खाना बनाने के दौरान सिलिंडर में विस्फोट हुआ जिससे आग लग गयी. घनी बस्ती होने के कारण आग तेजी से फैली. आग फैलने से झोपड़ियों में रखे कई सिलिंडर गये. आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को घरों से जरूरत का सामान निकालने तक का मौका नहीं मिला. इसी आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.
 
अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि 12 दमकल गड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं है. अधिकारी ने कहा, ‘आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं है, लेकिन आग नियंत्रण में है.’