मास्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी की डायरी का एक पेज और 18वीं सदी की भारतीय तलवार भेंट स्वरूप दी. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री ने ट्विट करके दी. पुतिन ने ये वस्तुएं बुधवार शाम मोदी के लिए आयोजित भोज की मेजबानी के दौरान भेंट स्वरूप दी. 
 
पीएम मोदी ने ट्विट में लिखा, “रूस के राष्ट्रपति पुतिन को महात्मा गांधी की डायरी का एक पेज भेंट. इस पेज पर गांधीजी ने स्वयं कुछ लिखा है.” 
 
पीएम ने अपने अगले ट्विट में लिखा, ”पुतिन को बंगाल प्रांत की 18वीं सदी की भारतीय तलवार भी भेंट. इस पर चांदी की कलाकृति है.”
 
मोदी बुधवार को दो दिवसीय रूस यात्रा पर मास्को पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान वह 16वीं भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन बैठक में हिस्सा लेंगे.
 
बता दें कि गुरुवार को दोनों देशों के बीच वार्ता के बाद कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने हैं, जिसमें व्यापार एक प्रमुख क्षेत्र है. मोदी और पुतिन क्रेमलिन में भारत और रूस के सीईओ के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात करेंगे. मोदी रूस में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मुखातिब होंगे. मोदी की यात्रा सूची में गुरुवार को मास्को में राष्ट्रीय संकट प्रबंधन केंद्र (एनसीएमसी) का दौरा भी शामिल है.