तिरुअनंतपुरम. सऊदी अरब में तीन केरल के तीन लोगों की उनके मालिको द्वारा बेरहमी से पीटे जाने का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक सऊदी मालिक एक भारतीय नागरिक को डंडे से दौड़ा-दौड़ाकर पीट रहा है. इस वीडियो में दो लोग और नजर आ रहे हैं. इनमें से एक उत्तरी केरल के हरिपद इलाके का रहने वाला है. उसने यह वीडियो अपने परिवार वालों को वाट्सएप पर भेजी थी. उसने परिवार से और केरल सरकार से सहायता की गुहार लगाई है.
 
रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के अलाप्पुझा जिले के रहने वाले तीन युवकों को यमन में इलेक्ट्रीशियन के तौर पर नौकरी दिलाने का वादा किया गया था, लेकिन उनके साथ धोखा हुआ और उन्हें सऊदी अरब के आभा ले जाया गया, यहां उनसे जबरदस्ती एक ईंट भट्टे में काम करवाया जा रहा है.
 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को कहा कि सऊदी अरब में मालिक की शारीरिक प्रताड़ना झेलने वाले तीन भारतीय युवक एक सप्ताह के अंदर स्वदेश लौट आएंगे. सुषमा ने ट्विटर पर लिखा, “हमने घटना के बारे में सऊदी अरब की पुलिस में शिकायत दी है. हम भारतीय युवकों के संपर्क में हैं. वे एक सप्ताह के अन्दर भारत लौट आएंगे.”  सुषमा ने बुधवार को कहा था कि भारत ने सऊदी अरब की पुलिस से संपर्क किया है और पीड़ित भारतीयों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई है.
 
वहीं इस मुद्दे पर केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि राज्य के अधिकारियों ने  सऊदी में भारतीय दूतावास और केरलवासियों एसोसिएशन भी से कॉन्टैक्ट किया जा रहा है. चांडी ने बताया, तीनों लोगों को दो दिन के भाीतर भारत लाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं.