पटना. बिहार के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री तेजस्वी यादव के फेसबुक पर एक स्टूडेंट ने स्कॉलरशिप को लेकर फरियाद लगाई थी. इस बात का पता जब तेजस्वी यादव को चला तो उन्होंने एक दिन के अंदर उसे स्कॉलरशिप दिलवाई. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर दी और स्क्रीन शॉट भी पोस्ट किया.  
 
यह मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले के एक स्टूड़ेट का है, जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. तीन साल से उसे स्कॉलरशिप नहीं मिल रही थी. स्टूडेंट ने अपनी पूरी डिटेल के साथ अपनी समस्याएं तेजस्वी के फेसबुक पेज पर मेसेज की. डिप्टी सीएम तेजस्वी को शिकायत मिलने के बाद उन्होंने स्कॉलरशिप से संबंधित अधिकारियों से बात की और सारी स्कॉलरशिप देने का आदेश दिया. एक दिन के अंदर ही स्टूडेंट के बैंक अकाउंट में पैसे आ गए. इसके बाद स्टूडेंट ने फेसबुक पर उन्हें मेसेज कर शुक्रिया कहा.
 
तेजस्वी यादव ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ” मैनें हाल ही मैं पिछड़ा/अतिपिछड़ा विभाग की समीक्षा बैठक में लंबित छात्रवृतियों को 15 दिन के अंदर बांटने का निर्देश दिया था जिसके परिणाम भी सामने आ रहे है. फेसबुक पर भी मेरे पास ऐसे अनेकों निवेदन आए हैं और व्यक्तिगत तौर पर मैं इन सबों को देख रहा हूं. हमारी कोशिश है कि पैसे के अभाव में गरीब बच्चे पढाई नहीं छोड़ें. नौजवान होने के नाते मैं इन युवा छात्रों की आकांक्षों और सपनों को संमझ सकता हूं.”