लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लूट का शिकार हुई एक लड़की ने वीमेन पॉवर लाइन 1090 पर सवाल खड़े करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ‘So Called CM’ कहा है.

फेसबुक पर निधि भाटिया नाम की लड़की ने अंग्रेजी में पोस्ट लिखकर सीएम अखिलेश यादव को ‘So Called CM’ भी कहा है. दरअसल हजरतगंज थानाक्षेत्र के सिकंदरबाग चौराहे पर ये लड़की लूट का शिकार हो गई जिसके बाद वह हड़बड़ी में मदद के लिए वीमेन पॉवर लाइन 1090 पर कॉल करती है और लाइन लगातार बिजी मिलती है.

पीड़ि‍त लड़की का कहना है कि  वह लगतार वीमेन पॉवरलाइन का नंबर डायल करती रही, लेकिन नंबर बिजी आता रहा. कोई मदद नहीं मिलने पर मैं लाचारी में घर वापस लौट गई.

फेसबुक पर निकाली भड़ास

लड़की ने फेसबुक पर लूट की घटना का विवरण देते हुए उसने वीमेन पॉवरलाइन और यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उसने लिखा है कि यह घटना बताती है कि हेल्पलाइन और यूपी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कितनी गंभीर है. तहजीब और नवाबों की नगरी माने जाने वाले लखनऊ में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

 

Sorry to say Mr Akhilesh Yadav so called CM, 1090 women helpline service.. Just using one word fuck off so called women…

Posted by Nidhi Bhatia on Friday, December 11, 2015

बता दें कि फिलहाल 1090 पूरे प्रदेश से महिला उत्पीडन की कॉल्स अटेंड करता है. इस समय उसके पास सिर्फ 16 इनकमिंग लाइंस हैं. इसके चलते 1090 नंबर अक्सर बिजी रहता है. हालांकि, 1090 के अधिकारियों का दावा है कि वे इस तरह की कॉल्स आने पर उसे डायल 100 से कनेक्ट कर देते हैं.