मनाली. हिमाचल प्रदेश के मशहूर हिल स्टेशन मनाली में शुक्रवार दोपहर को बर्फबारी शुरू हो गई है. बुधवार को मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि 36 घंटे के अंदर हिमाचल और उत्तराखंड के 3000 मीटर से ऊंचे इलाकों में 24 सेंटीमीटर तक बर्फ गिर सकता है.

मनाली में बर्फबारी की ये तस्वीरें दिल्ली की पत्रकार ईशा शर्मा के फेसबुक वॉल से हमने इजाजत के साथ खास आपके लिए उठाई हैं. खबर की पहली तस्वीर में दो फोटो हैं. एक फोटो बर्फबारी से एक घंटा पहले का है और दूसरा बर्फबारी के बाद का. एक घंटे में ही बर्फ की चादर बिछ गई और इलाके का पूरा माहौल ही बदल चुका है.

बॉस छुट्टी दे दें तो फौरन वीकेंड पर मनाली निकल लीजिए और नहीं तो फिलहाल ये फोटो देखकर अगले वीक या साल के अंत का टूर प्लान कर लीजिए. मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी नवंबर के आखिरी हफ्ते में ही हो गई थी.

बर्फबारी के बाद रोहतांग पास बंद, लाहौल-स्पीति का संपर्क देश से कटा

बर्फबारी के बाद मनाली-लेह हाइवे पर रोहतांग पास को बंद कर दिया है जिसकी वजह से लाहौल-स्पीति जिले का संपर्क देश से अगले छह महीने के लिए कट गया है. इस दौरान यहां के लोग देश-दुनिया से सिर्फ इंटरनेट और फोन के जरिए ही कनेक्टेड होंगे. इमरजेंसी में हेलिकॉप्टर से ही यहां के लोग बाहर निकल सकते हैं.