जयपुर. राजस्थान पुलिस ने आज जोधपुर के बाप थाना इलाके से दो पाक जासूसों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार पाक जासूसों का नाम ईलमदीन और दीना है. थाने में एफआईआर दर्ज कर दोनों को पूछताछ के लिए जयपुर स्थित विशेष सैल ले जाया गया है.  
 
पुलिस ने दोनों को मोबाइल फोन पर पाकिस्तान में सामरिक सूचनाएं देते हुए पकड़ने का दावा किया है. पुलिस मामला दर्ज कर दोनों जासूसों से पुछताछ कर रही है.
 
पूरी तरह गुप्त था सर्च ऑपरेशन
भारतीय सेना ने हाल ही बाड़मेर-जैसलमेर से सटी सीमा के पास युद्धाभ्यास किया था. खुफिया एजेंसी को युद्धाभ्यास से जुड़ी सूचनाएं पाकिस्तान भेजे जाने की सूचनाएं मिली थी. इस आधार पर जयपुर स्थित इंटेलीजेंस के मुखिया के निर्देश पर विशेष टीम ने जासूसों की तलाश में थी. इन दोनों को पकडने के लिए जोधपुर इंटेलीजेंस के साथ-साथ पुलिस की मदद से ऑपरेशन को पूरी तरह गुप्त रखा गया था.
 
मोबाइल पर सूचनाएं भेजी पाकिस्तान
सूत्रों के अनुसार गिरफ्त में आए दोनों व्यक्तियों ने देश की सेना के मूवमेंट से जुड़ी सामरिक महत्व की सूचनाएं मोबाइल से पड़ोसी मुल्क तक भेजीं थी. एजेंसियां आरोपियों के अन्य सहयोगियों के साथ-साथ सूचनाओं के संबंध में पूछताछ करेगी.