मुंबई. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुंबई के पाकमोडिया स्ट्रीट में मौजूद होटल की आज नीलामी होनी है. आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई हो रही है. विभाग की ओर से होटल की रिजर्व कीमत एक करोड़ 18 लाख रुपये तय की गई है. इसे लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं.
 
हालांकि, बताया जा रहा है कि नीलामी के लिए बहुत ही कम खरीददारों ने दिलचस्पी दिखाई है. इसका सबसे बड़ा कारण प्रॉपर्टी के दाऊद की होने को बताया जा रहा है. होटल को खरीदने में पूर्व पत्रकार एस. बालाकृष्णन ने दिलचस्पी दिखाई है. लेकिन, बताया जा रहा है कि बालाकृष्णन को दाऊद गैंग ने होटल नहीं खरीदने की चेतावनी भी दी है. 
  
इस बीच अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर के परिवार ने दाऊद के एक फ्लैट को जब्त किए जाने का विरोध करते हुए उसे अपना फ्लैट बताया है. हसीना पारकर के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी में कहा है कि इस बारे में हमारा पक्ष सुने बिना एकतरफा कार्रवाई की जा रही है.
 
गौरतलब है कि मुंबई हमले के गुनहगार दाऊद इब्राहिम की 12 संपत्तियां जब्त की गई हैं. भारत सरकार की पहल के बाद दुबई आदि में भी दाऊद की संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. इसके साथ ही अन्य देशों में मौजूद उसकी प्रॉपर्टी को भी सरकारें जब्त कर सकती हैं.