जोधपुर. कर्नाटक से यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस में राजस्थान जा रहे एक पैसेंजर ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट करके अपने बीमार पिता के लिए मदद मांगी, जिसके बाद रेल मत्री ने भी फौरन जवाब देते हुए उसको पूरी मदद मुहैया कराई है.

दरअसल पंकज जैन नाम का ये यात्री अपने बीमार पिता, मां और बहन को लेकर राजस्थान जा रहा था. ट्रेन में बीमार पिता और ज्य़ादा सामान होने की वजह से पंकज को चिंता हो रही थी कि पांच मिनट के स्टॉपेज में वह अपने पिता और सामान को गाड़ी से कैसे उतारेंगे. उनकी ट्रेन रविवार सुबह 4 बजे ट्रेन उनके गांव मेड़तारोड पहुंचनी थी.

इस चिंता के बीच उन्होंने ट्वीट कर अपनी परेशानी रेलमंत्री सुरेश मंत्री तक पहुंचाई, जिसके बाद तुरंत रेलमंत्री का जवाब आया कि आपको परेशानी नहीं होगी.

पंकज ने जैसे ही कोच का गेट खोला, तो सामने स्टेशन मास्टर, एक कुली और व्हीलचेयर के साथ तैयार खड़े थे. सभी ने पंकज के पिता को ट्रैन से उतारा. इस बीच ट्रैन करीब 10 मिनट तक रुकी रही.

पंकज ने बताया कि उन्हें अपने पिता के इलाज के लिए नजदीक बुटाटी धाम जाना था. इस पर टैक्सी भी मुहैया करवाई गई थी. पंकज के मुताबिक  शनिवार को मैसेज मिलने के बाद उन्हें भरोसा नहीं था कि सरकारी सिस्टम उनकी ऐसी मदद करेगा.