भोपाल. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कर दी है. इसके बाद खबर आई थी कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मप्र नें शराब बंद कर रहे हैं लेकिन उन्होंने आज इस बात का खंड़न कर दिया. उन्होंने कहा कि राज्य में शराब की नई दुकान नहीं खुलेगी, शराब कारखानों को प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा, मगर शराब बंदी का उनका कोई विचार नहीं है. 
 
शिवराज ने कहा, “यह बड़ा ही कठिन काम है, क्याोंकि यह हमारे प्रदेश में कई स्थानों पर परंपरा व समाज से जुड़ी हुई है, लेकिन उनकी सरकार नई शराब की दुकान नहीं खुलने देगी.”
 
शिवराज 29 नवंबर को बतौर मुख्यमंत्री 10 साल पूरे होने पर उन्होंने कहा, “राज्य में सामाजिक समरसता का माहौल है. हर वर्ग का उन्हें समर्थन हासिल है और सभी के कल्याण के लिए राज्य सरकार योजनाएं संचालित कर रही है. राज्य में अवसंरचना विकास से लेकर सिंचाई आदि के क्षेत्र में बड़े काम हुए हैं.”
 
देश में असहिष्णुता को लेकर छिड़ी बहस पर चौहान ने कहा, “देश में असहिष्णुता बढ़ने की बात कहना बेमानी है. देश में पूरी तरह सहिष्णुता का माहौल है. यहां सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है. देश के कुछ हिस्सों में घटनाएं हुईं, उन्हें असहिष्णुता से जोड़ना ठीक नहीं है.”