वेलिंगटन: वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है. अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इसके साथ ही होल्डर पर प्रतिबंध के अलावा मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. बता दें कि  न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी गति दर को बनाए रखने की वजह से कप्तान जेसन होल्डर के अलावा उनकी टीम के अन्य सदस्य खिलाड़ियों पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 67 रन से मात दी थी.

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बयान जारी कर कहा है कि वेस्टइंडीज ने दिए गए गति दर से एक सत्र में तीन ओवर कम गेंदबाजी की और इस कारण मैच रेफरी क्रिस ब्रोड ने कप्तान होल्डर पर प्रतिबंध लगाया है. बता दें कि आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 और परिशिष्ट-2 के मुताबिक, दिए गए समय से कम गेंदबाजी किए जाने पर खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगता है, जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है. प्रतिबंध की वजह से कप्तान जेसन होल्डर अब हेमिल्टन में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम के साथ शामिल नहीं रहेंगे.

इससे पहले जमैका में अप्रैल 2017 में भी पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की ओवर रेट धीमी रही थी. 12 महीने के दौरान उन पर दूसरी बार यह प्रतिबंध लगा है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसंबर तक सेडन पार्क में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज की टीम अगले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच 6 जून को क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा.

चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा, युवराज को इसलिए नहीं मिली टीम में जगह

Photos: भुवनेश्वर कुमार की शादी के रिसेप्शन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने की शिरकत