नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम की घरेलू हवाई यात्रा अब और सुगम हो जाएगी. क्रिकेट की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के खिलाड़ियों के बिजनेस क्लास की यात्रा के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. दरअसल पिछले दिनों खिलाड़ियों ने शिकायत की थी कि उन्हें घरेलू उड़ान के दौरान हवाई यात्रा करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस मांग पर खिलाड़ियों का सपोर्ट में आए थे. लेकिन अब सभी इंडियन क्रिकेट फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास की जगह बिजनेस क्लास में सफर कर सकेंगे. हालांकि इससे पहले केवल टीम के कप्तान और कोच को ही बिजनेस क्लास में सफर करने की अनुमति थी. हालांकि ऐसा तभी होगा जब खिलाड़ी देश के लिए क्रिकेट खेलने के लिए यात्रा पर हो तभी वे बिजनेस क्लास में सफर कर सकते हैं.

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सभी क्रिकेटरों के बिजनेस क्लास में सफर करने के प्रपोजल को सीओए की बैठक में स्वीकार कर लिया गया है. बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के एक और बड़ी राहत देते हुए विदेशी दौरे के दौरान खिलाड़ियों को आधिकारिक कपड़ों की जगह अपनी मर्जी के मुताबिक आरामदायक कपड़े पहनने की इजाजत दे दी है. उन्होंने बताया कि लंबे सफर में आधिकारिक कपड़ों में यात्रा खिलाड़ियों के लिए आरामदायक नहीं होता. हालांकि खिलाड़ियों ने भी यह साफ कर दिया है कि वे बीसीआई के आधिकारिक कार्यक्रम में या फिर भारतीय हाई कमिशन के कार्यक्रमों में वे बोर्ड की आधिकारिक कपड़ों में ही आएंगे.

16 नवंबर को श्रीलंका के साथ पहला टेस्ट
बता दें कि बेहतरीन फॉर्म में चल रही टीम इंडिया 16 नवंबर से श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम 13 नवंबर तक अलग-अलग ग्रुप में कोलताका पहुंचेगी. हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली 14 नवंबर को कोलकाता पहुंचेंगे. भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ इसी साल उसकी की धरती पर सभी प्रारूपों के मौच को मिलाकर 9-0 से क्लीनस्वीप की थी. जिसके बाद अब श्रीलंका की टीम तीन टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी.