नई दिल्ली: प्रो रेसलिंग लीग के सीजन 3 में शुक्रवार को हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तान्स के बीच भिड़ंत थोड़े ही देर में शुरू होने वाली है. पिछले तीन दिन दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कई रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं जिसका फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया है. आज भी लीग के चौथे दिन दर्शकों को कई रोचक और बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे, जिसमें सबसे बड़ा मुकाबला सुशील कुमार और खेतिक सबलोव से होने वाला है. पिछले मैच में मुंबई महारथी ने टॉस जीतकर सुशील कुमार का मुकाबला ब्लाक कर दिया था, जिससे दर्शकों को काफी निराशा हुई थी. इसलिए आज दर्शक चाहेंगे कि सुशील कुमार की टीम टॉस जीते, ताकि उनका मुकाबला लॉक ना हो.

हरियाणा हैमर्स की टीम में पहलवान हसन रहीमी (57 किलोग्राम), रजनीश (65 किलोग्राम) खेतिक सबलोव (74 किलोग्राम), रूबलजीत रंगी (92 किलोग्राम), सुमित ( 125 किलोग्राम), सन यानान (50 किलोग्राम), सरिता मान( 62 किलोग्राम), पूजा (76 किलोग्राम) हैं. वहीं दिल्ली सुल्तांस की टीम में संदीप तोमर (57 किलोग्राम), हाजी अलियेव(65 किलोग्राम), सुशील कुमार(74 किलोग्राम), अलवारो असलन(92 किलोग्राम), हितेंद्र (125 किलोग्राम), मारोई मिजन(50 किलोग्राम), संगीता फोगाट(57 किलोग्राम) मोनिया(62 किलोग्राम), समर आमेर हम्ज़ा ( 76 किलोग्राम) में हैं.

बता दें कि इस लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 नामी-गिरामी पहलवान भाग ले रहे हैं. इन पहलवानों में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग सीजन 3 में मुंबई महारथी, पंजाब रॉयल्स, दिल्ली सुल्तान, वीर मराठा, यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स की टीमें शामिल हैं. इस लीग में सभी टीमों के पास 9 पहलवान हैं जिसमें कि महिला रेसलर भी शामिल हैं. ये सभी पहलवान देश-विदेश में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं. साल 2015 में हुए पहले प्रो रेसलिंग सीजन में मुंबई गरुड़ा की टीम ने हरियाणा हैमर्स को फाइनल मैच में मात देकर पहला सीजन अपने नाम किया था. वहीं प्रो रेसलिंग के दूसरे संस्करण में पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर प्रो रेसलिंग सीजन 2 का खिताब अपने नाम किया था.

बॉउट 7: दिन के सांतवें और आखिरी बॉउट में 125 किलोग्राम हैवीवेट मुकाबले में हरियाणा के सुमित का मुकाबला दिल्ली के हितेंदर से हुआ. यह हैवीवेट मुकाबला काफी रोमांचक रहा और दोनों पहलवानों ने एक दूसरे पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की. इसी बीच सुमित ने दांव खेलते हुए दो अंक की बढ़त बनाई. हितेंदर ने भी इसी  बीच एक अंक बटोरा. इस तरह पहले हॉफ तक स्कोर 2-1 से हरियाणा के नाम रहा. दूसरे हॉफ में भी मुकाबला काफी रोमांचक रहा. दोनों पहलवान अंक जुटाने की भरपूर कोशिश करते रहें. इस बीच सुमित ने दांव खेलते हुए दो और अंक जुटाए और स्कोर 4-1 हो गया. मैच के आखिरी क्षणों में हितेंदर एक और अंक जुटाने में सफल रहें अंत में  मैच 4-2 से हरियाणा के नाम रहा. इस तरह हरियाणा ने आज का मुकाबला भी 5-2 से जीत लिया और पदक तालिका में बढ़त बना ली.

बॉउट 6: छठे बॉउट में हरियाणा की सुन यान का मुकाबला 50 किलोग्राम वर्ग में दिल्ली के मरोई मेजिन से हुआ. यान ने मेजिन पर शुरू से दबाव बनाए रखा और उन्हें अंक बनाने के कम ही मौके दिए. पहले हॉफ तक यान 8-2 से आगे रही. हालांकि दूसरे हॉफ में मेजिन ने यान को आसानी से अंक नहीं बनाने दिए. मैच के आखिरी कुछ सेकण्ड्स में यान ने दो और अंक जुटाए और मैच को 11-2 से जीत लिया. इस तरह हरियाणा ने मुकाबलें में 4-2 की अजेय बढ़त बना ली.

बॉउट 5: पांचवे बॉउट में हरियाणा के खेटिक सबालोव का मुकाबला दिल्ली के विनोद ओमप्रकाश से हुआ. सबालोव ने शुरूआती बढ़त बनाते हुए स्कोर को 2-0 किया, जो हॉफटाइम तक रहा. दूसरे हॉफ में भी खेटिक मुकाबले में छाए रहें और ओम प्रकाश को अंक जुटाने का कोई मौका नहीं दिया. इसी बीच खेटिक ने दो अंक जुटाए और स्कोर को 4-0 कर दिया. इसके बाद मुकाबला थोड़ा धीमा हुआ पर खेटिक अंक जुटाते रहे और अंत में मुकाबला 10-0 से जीत लिया.

बॉउट 4: चौथे बॉउट में हरियाणा की हेलेन मारोलिस का सामना दिल्ली के संगीता फोगाट से हुआ. संगीता ने कोई दबाव न लेते हुए पहले 4-0 की बढ़त बनाई. लेकिन इसके बाद मारोलिस ने वापसी करते हुए संगीता को पिनफॉल कर दिया और 6-6 की बराबरी करने के बाद संगीता को चित्त करते हुए मुकाबला जीत लिया.

बॉउट 3: दिन के तीसरे बॉउट में हरियाणा के दीपक पूनिया का सामना 92 किग्रा भारवर्ग में दिल्ली के आल्बोरोव असलान से हुआ. असलान ने दीपक पर दबाव बनाते हुए पहले हॉफ में 2-0 की बढ़त ले ली. दूसरे हॉफ में भी वह दबाव बनाए रखे और स्कोर 3-0 हो गया. इसके बाद मैच के आखिरी मिनट में आल्बोरोव ने दीपक को पहले चित्त और फिर रोल करते हुए 15-0 की बढ़त बना ली और मुकाबला 15-0 पर समाप्त हुआ.

बॉउट 2: दिन के दूसरे बॉउट में हरियाणा की सरिता का मुकाबला 62 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की कुमारी मोनिया से हुआ. पहले हॉफ में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. इस वजह से दोनों पहलवानों को अंक बनाने में परेशानी हुई. फिलहाल हॉफटाइम तक हरियाणा 1-0 से आगे हैं. दूसरे हॉफ में भी हरियाणा की सरिता मोनिया पर पूरी तरह हावी रही और एक-एक करके लगातार 4 प्वाइंट्स जुटाए और मुकाबले को 5-0 से जीत लिया.

बॉउट 1: हरियाणा के हरफूल का मुकाबला दिल्ली के हाजी अलीव से हो रहा है. अलीव पहले हॉफ में 6-4 से आगे हो गए. मैच का रोमांच बढ़ता जा रहा है. हरफूल के समर्थन के लिए काफी संख्या में दर्शक पड़ोसी राज्य हरियाणा से आए हैं. पर अलीव अभी मैच मेंं भारी पड़ रहे हैं. दूसरे हॉफ में दोनों पहलवानों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. दोनों पहलवानों मैच के आखिरी मिनट तक अंक नहीं जुटा पाए. इसी बीच हाजी ने एक दांव लगा कर स्कोर को 8-4 कर दिया. मैच के आखिरी सेकण्ड में हाजी ने और अंक जुटाते हुए स्कोर 11-4 कर दिया. इस तरह दिल्ली ने मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली.

शाम 6:52 : दिल्ली दबंग की टीम टॉस जीत चुकी है. समर अमर इब्राहिम और  व्लादिमीर को ब्लाक किया गया है. सुशील कुमार एक बार फिर चोट के कारण मैच नहीं खेल पा रहे हैं. इससे दर्शकों में काफी निराशा है.

शाम 6:50: दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैट पर आ चुके हैं. इससे पहले हरियाणा और दिल्ली के पहलवानों द्वारा ग्रीको-रोमन कुश्ती का प्रदर्शन किया गया. ग्रीको रोमन मुकाबलों में आप पहलवानों के कमर के नीचे के भाग को नहीं छू सकते. आज हुए इन दो प्रदर्शनी मैचों में दोनों टीमों के पहलवानों ने एक-एक मैच जीता. ग्रीको रोमन की आश्चर्यजनक कलाबाजियां देखकर रोमांचित हो उठे और पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. 

 

Pro Wrestling League 2018 Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Pro Wrestling League Season 3 Day 3: पंजाब रॉयल्स को हराकर यूपी दंगल ने 4-3 से दर्ज की शानदार जीत