नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 23 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. उनकी शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं हैं. दाये हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नूपुर नागर से शादी करने वाले हैं. नूपुर नागर पेशे से इंजीनियर हैं. जानकारी के मुताबिक मेरठ के गंगानगर की रहने वाली नूपुर नागर वैसे भुनेश्वर कुमार की पड़ोसी हैं लेकिन उनकी शुरुआती शिक्षा देहरादून में हुई. उसके बाद मेरठ से 12वीं और नोएडा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की हैं. भुवनेश्वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह के अनुसार शादी समारोह का आयोजन मेरठ में ही किया जाएगा. इसके लिए 10 दिन का समय निर्धारित किया गया है. उनकी शादी में फैमिली के साथ-साथ करीबी दोस्त भी शामिल होंगे.

शादी के बाद पहला रिसेप्शन मेरठ में ही होगा. जबकि दूसरा रिसेप्शन 26 नवंबर को भुवी के पैतृक गांव बुलंदशहर के लुहारली में और तीसरा रिसेप्शन दिल्ली के होटल ताज में पांच दिसंबर को होगा. दिल्ली में तीसरा रिसेप्शन रखने के पीछे ये भी वजह है कि टीम इंडिया उस दिल्ली में ही होगी. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में ही 2 से 6 दिसंबर तक भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. ऐसे में भुवी के रिसेप्शन में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, एमएस धोनी और आर अश्विन के साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों के शामिल होने का अनुमान है. भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने है. बीसीसीआई ने अभी सिर्फ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए ही भारतीय टीम का चयन किया है. ऐसे में भुवी 24 से 28 नवंबर तक नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट का हिस्सा होंगे या नहीं अभी तक इसकी घोषणा नहीं हुई है. न तो भुवी की ओर से कोई बयान आया है और न ही बीसीसीआई की ओर से कोई स्टेटमेंट आया है.

शादी में कोलकाता की शेरवानी पहनेंगे भुवी
भुवनेश्वर कुमार अपनी शादी में कोलकाता में बनी शेरवानी पहनेंगे. भुवी के पिता किरनपाल सिंह के अनुसार भुवी की माता इंद्रेश की ख्वाहिश थी कि वे भुवी की शादी में कोलकाता से शेरवानी बनवाए. इसलिए भुवी कोलकाता में ही अपनी शेरवानी बनवाने के ऑर्डर दे दिए हैं. बता दें कि नूपुर के माता-पिता नोएडा में ही रहते हैं. नूपुर के परिवार की ओर से 19 नवंबर को मेरठ में संगीत व सामूहिक भोज का आयोजन भि किया जा रहा है.